किन्नौर जिले की 73 पंचायतों का संपर्क बीते तीन दिन से कटा हुआ है। निगुलसरी में ध्वस्त हुए करीब 400 मीटर नेशनल हाईवे को बहाल करने का कार्य युद्धस्तर पर चलाया गया है। वहीं मार्ग बहाली के कार्य में तेजी लाने के लिए अब मौके पर उच्च तकनीक से लैस आरओसी (रॉक कटिंग मशीन) मशीनों को सड़क बहाली में तैनात कर दिया है। वहीं सड़क बहाली में तेजी लाने के लिए राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी दूसरे दिन भी डटे रहे।

Trending Videos

लूहरी परियोजना निर्माण में जुटी पटेल इंजीनियरिंग कंपनी और भारतीय सेना से सामंजस्य स्थापित कर आरओसी मशीनें उपलब्ध करवाई हैं। इससे मार्ग की बहाली कार्य में तेजी आएगी और हाईवे को जल्द खोला जा सकेगा। गौर हो कि निगुलसरी में करीब 400 मीटर सड़क ढह गई है। कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी मौके पर सड़क बहाली के लिए स्वयं मौके पर उपस्थित होकर कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं। इसके साथ ही बहाली कार्य के लिए मशीनरी और उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहे हैं।

जगत सिंह नेगी ने गत दिवस पटेल इंजीनियरिंग लूहरी प्रोजेक्ट और भारतीय सेना पूह से सामंजस्य स्थापित कर उच्च तकनीक की आरओसी मशीनें मंगवाई। यह मशीनें गत दिवस से बहाली के कार्य में सुचारू रूप से कार्य कर रही हैं। कहा कि आरओसी मशीनों की कार्यकुशलता काफी बेहतर है। इससे अवरुद्ध मार्ग को जल्द बहाल करने में मदद मिलेगी।