हिमाचल पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक के बहुचर्चित मामले में सीबीआई ने एसआईटी से अर्की में पेपर लीक संबंधित मामले की वायरल हुए व्हाट्सएप चैट की रिपोर्ट मांगी है। जिला सोलन के अर्की पुलिस थाने में पेपर लीक को लेकर दर्ज हुए मामले को आधार बनाकर सीबीआई ने विभिन्न धाराओं के तहत तीसरी एफआईआर दर्ज की है। इसमें किसी का नाम नहीं है। सीबीआई ने पेपर लीक मामले में जांच तेज कर दी है।

कांस्टेबल की परीक्षा कराने वाली कमेटियों को पूछताछ के लिए चंडीगढ़ बुलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत हुई लिखित परीक्षा का परिणाम आने के दो से तीन दिन बाद सोशल मीडिया पर सोलन जिला के कुछ युवाओं का व्हाट्सएप चैट वायरल हुआ था। इस चैटिंग में पैसे के लेन-देन से पेपर खरीदने के आरोप लगाए गए थे। सोशल मीडिया पर वायरल हुई चैट बीते वर्ष 24 मार्च को सामने आई थी। कांस्टेबल परीक्षा 27 मार्च को हुई थी।

सूत्रों के अनुसार अर्की का एक युवक को पेपर खरीदने का ऑफर मिला था, लेकिन उसने पेपर नहीं खरीदा था। जब रिजल्ट आया तो वह युवक मेरिट में नहीं आ सका। इसके बाद उस युवक ने ही 24 मार्च का चैट सोशल मीडिया पर वायरल किया, जिसे शुरुआत में पुलिस अफसर गलत बताते रहे। जब मामले ने तूल पकड़ा तो अर्की पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया और मामले की जांच के तहत एसआईटी ने 29 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।