हिमाचल प्रदेश में मई महीने के पहले सप्ताह में सियासी पारा चढ़ना शुरू हो जाएगा। कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा इसी बीच होगी। साथ ही केंद्रीय नेताओं और स्टार प्रचारकों का आगमन भी शुरू हो जाएगा। संसदीय क्षेत्रों में भाजपा और कांग्रेस नेता अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में रैलियां करेंगे। हिमाचल में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू हो गए हैं। इसमें भी केंद्रीय नेता शामिल होंगे। 1 मई को कुल्लू में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम आ रहे हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री मीनाक्षी लेखी और राज्यसभा सांसद कल्पना भी प्रचार में शामिल होगीं। दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के नामांकन के दिन भी कांग्रेस और भाजपा के केंद्रीय नेताओं के भी हिमाचल पहुंचने की संभावना है।

भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री राजनाथ, केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक होंगे। इसके अलावा जिन जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिमाचल में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा व रैली करेंगे। हिमाचल में 7 मई को अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी

कांग्रेस पार्टी भी स्टार प्रचारकों की रूपरेखा तैयार करने में जुटी है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू स्टार प्रचारक होंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सचिन पायलट, भूपेश बघेल, डीके शिवकुमार, राजीव शुक्ल, आनंद शर्मा, कैन्हया कुमार हिमाचल में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में रैलियां और रोड शो करेंगे।