नालागढ़ के विधायक केएल ठाकुर पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज हुआ है। आरोप है कि विधायक ने स्वारघाट मार्ग पर महादेव खड्ड पर मरम्मत किए गए पुल का उद्घाटन कर दिया। वहीं, रिबन काटने का वीडियो भी विधायक ने अपने सोशल मीडिया पर डाल दिया। विधायक ने न तो चुनाव आयोग से इसकी अनुमति ली और न ही स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया। उधर, पुलिस ने भी केएल ठाकुर के खिलाफ चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि 21 मार्च को महादेव पुल के एक पिलर में दरारें आने से विभाग ने यातायात के लिए बंद कर दिया था। एनएचएआई ने इस पिलर को अपने स्तर पर ठीक करवा दिया। 29 मई को रात को इस पुल के ऊपर से वाहन चलने शुरू हो गए। वहीं, 31 मई को केएल ठाकुर को जैसे ही पुल के ऊपर से वाहन चलने का पता चला तो अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। वहां पर विधायक ने इस पुल पर रिबन काटकर मिठाई बांट दी। उन्होंने इस पूरे सारे कार्यक्रम को सोशल मीडिया पर भी डाल दिया। एसडीएम को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने तुरंत विधायक को कारण बताओ नोटिस भेज दिया।


एनएचएआई के सहायक अभियंता मनीष ठाकुर ने बताया कि एनएचएआई का कोई भी अधिकारी और मौके पर नहीं था। न ही उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी थी। यह पुल 29 मई की रात को ही चालू कर दिया था। उद्घाटन होने के बाद एसडीएम ने फोन पर जानकारी दी। इस उद्घाटन को लेकर उच्च अधिकारियों और एसडीएम को रिपोर्ट दे दी है। उधर, डीएसपी नालागढ़ गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने केएल ठाकुर के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है

विधायक केएल ठाकुर ने कहा कि जैसे ही पुल चालू होने की सूचना मिली तो अपने समर्थकों के साथ निरीक्षण करने गए थे। वहां पर समर्थकों ने यातायात को रोकने के लिए रिबन लगा रखा था। उनके कहने पर रिबन काटा और समर्थकों ने मिठाई बांटी। यह केंद्र सरकार का रोड और पुल है। इसका उद्घाटन करने का कोई अधिकार नहीं है। यह केवल अपने समर्थकों के कहने पर किया है। कोई उद्घाटन नहीं किया है। केवल पुल का निरीक्षण किया कि वाहन चलने के लिए उपयुक्त है या नहीं।