हिमाचल प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 2 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। हिमाचल की हमीरपुर सीट के लिए कांग्रेस ने पुष्पेंद्र वर्मा को टिकट दिया है तो वहीं नालागढ़ के लिए हरदीप सिंह बावा को कैंडिडेट बनाया है। वहीं, देहरा विधानसभा के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है।

डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा विधानसभा 2022 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। त्रिकोणीय मुकाबले में वह दूसरे नंबर पर रहे थे जबकि भाजपा के प्रत्याशी तीसरे नंबर पर। यहां पर आजाद प्रत्याशी आशीष शर्मा ने जीत हासिल की थी। डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में आए हैं। उन्होंने 2000 से ज्यादा फ्री मेडिकल कैंप्स 1500 से ज्यादा रक्तदान शिविर इसके अलावा नशे के खिलाफ प्रचार-प्रसार में मुख्य भूमिका निभाई है।

नालागढ़ में हरदीप सिंह बावा पहले भी कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। 2022 के आम चुनावों में कांग्रेस की ओर से हरदीप सिंह बावा कांग्रेस, लखविंद्र राणा बीजेपी और केएल ठाकुर ने आजाद के तौर पर लड़ा था। अब केएल ठाकुर के बीजेपी में आ जाने से समीकरण बदल गए हैं। यहा भाजपा ने केएल ठाकुर को मैदान में उतारा है।