शनिवार को राजधानी शिमला में बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम ठंडा हो गया है। धर्मशाला और मनाली में शुक्रवार को बूंदाबांदी हुई। शिमला में बादल छाए रहे। प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में शनिवार को भी मौसम मिला जुला रहने का पूर्वानुमान है। रविवार से बारिश के आसार हैं। 29 अगस्त तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने की संभावना है। उधर, भारी बारिश होने के कारण मनाली-लेह सड़क पर वीरवार रात करीब दो बजे भारी मलबा स्नो गैलरी में भर गया। साथ ही धुंधी में भी भूस्खलन हो गया। इस वजह से मनाली-लेह मार्ग लगभग सात घंटे तक यातायात के लिए बंद रहा। प्रदेश में अभी तक 40 सड़कें और 14 ट्रांसफार्मर बंद हैं।

शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34, बिलासपुर-कांगड़ा में 33 और हमीरपुर-चंबा में 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। राजधानी शिमला में शुक्रवार सुबह के समय मौसम साफ रहा। दोपहर को शहर में बादल छाने के साथ शाम को धुंध पड़ गई। धर्मशाला में 10 और मनाली में 8 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। वीरवार रात भी सिर्फ धर्मशाला में बारिश हुई। अन्य जगह मौसम साफ रहा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 से 29 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल बरसने का पूर्वानुमान जताया है। 27 और 28 अगस्त के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

बीआरओ ने मशीनरी और मजदूरों की सहायता से शुक्रवार सुबह लगभग 9:00 बजे मनाली-लेह सड़क एकतरफा यातायात के लिए बहाल कर दी। दोपहर लगभग एक बजे सड़क को दोतरफा यातायात के लिए खोल दिया गया। इसके बाद ही वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से शुरू हो पाई। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि इस दौरान वाहनों को रोहतांग  दर्रा होकर भेजा गया। हालांकि, दोपहर तक इसे सभी प्रकार के वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया।