बल्ह तहसील कार्यालय और एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों से अभद्र व्यवहार के मामले में नाचन के विधायक विनोद कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। यह एफआईआर ऑफिस कानूनगो दीनानाथ शर्मा ने करवाई है। वह संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ जिला मंडी के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीते दिन विधायक विनोद कुमार कुछ लोगों के साथ तहसील कार्यालय में आए और ड्यूटी के दौरान उनसे अभद्र व्यवहार किया। मेज पर रखीं फाइलों और कागजों को उठाकर फेंक दिया।

उसके बाद गुस्से में उन्होंने गाड़ी में जबरन अपने साथ बैठाया और हिंसक व्यवहार किया। कहा कि गाड़ी में जो लोग उनके साथ थे, उनसे मुझे जान से मारने का खतरा भी महसूस हुआ। वह अपनी सफाई में कहना चाह रहे थे, लेकिन विधायक नहीं सुन रहे थे। कानूनगो ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि विधायक विनोद कुमार ने सरकारी काम में बाधा डाली। ऐसे में विधायक के व्यवहार से उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है।

शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार को विधायक के खिलाफ धारा 353, 186,189 के तहत मामला दर्ज किया है। उधर, इस बात की पुष्टि आईपीएस एवं बल्ह थाना अतिरिक्त कार्यभार सचिन हीरेमठ ने की है। बता दें कि बीते दिन एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी ने भी अभद्र व्यवहार का मामला उठाया था। एफआईआर दर्ज करवाने के दौरान कानूनगो के साथ एसडीएम भी मौजूद रहीं। इस बारे में विधायक विनोद कुमार ने कहा कि मैं गरीब लोगों के लिए लड़ा हूं और आगे भी लड़ता रहूंगा।

चाहे मुझे फांसी पर क्यों न चढ़ना पड़े। उधर, इस मामले को लेकर कांग्रेस और बल्ह प्रशासन ने भी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को मंडी में एपीएमसी के चेयरमैन संजीव गुलेरिया ने पत्रकार वार्ता, एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी और राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने बैठक कर विधायक से सार्वजनिक माफी मांगने को कहा है।

यह है मामला : बता दें कि बीते दिन मंडी के नाचन क्षेत्र की रेफल पंचायत के भड़ाहन गांव में कई घरों में दरारें आने के बाद प्रशासन की ओर से मदद और तिरपाल देने से मना करने पर विधायक उखड़ गए थे। इसके बाद नाचन के विधायक विनोद कुमार प्रभावित ग्रामीणों को लेकर एसडीएम कार्यालय और ऑफिस कानूनगो कार्यालय बल्ह पहुंच गए और अधिकारियों को खूब खरी खोटी सुनाई थी। काफी देर तक माहौल गरमाया रहा।