एक युवती ने पहले सोशल मीडिया पर शिमला के युवक से दोस्ती की, फिर मिलने के लिए परवाणू के प्रेम हर्बल पार्क में बुलाया। यहां उसके पति और अन्य साथी ने पिस्तौल दिखाकर युवक से 70 हजार रुपये लूट लिए। मामला 30 जनवरी का है। पीड़ित ने इसकी शिकायत 31 जनवरी को पुलिस में की थी। अब पुलिस ने आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अन्य आरोपी फरार चल रहा है। पुलिस ने आरोपियों से पिस्टल, पांच बुलेट, लैपटॉप समेत मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

सोमवार को दोनों को कोर्ट ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। डीएसपी सोलन प्रणव चौहान ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 31 जनवरी को राहुल ठाकुर निवासी शिमला ने थाना परवाणू में शिकायत दी थी कि कुछ दिन पूर्व इसकी सोशल मीडिया पर एक युवती से मुलाकात हुई। बातचीत दोस्ती में बदल गई। इस बीच युवती ने उसे अपना मोबाइल नंबर दिया और मिलने के लिए परवाणू के प्रेम हर्बल पार्क सेक्टर-04 में मिलने के लिए बुलाया। 30 जनवरी को युवक पार्क में उसे मिलने पहुंचा, लेकिन युवती नहीं आई।

अचानक दो युवक आए और उन्होंने पिस्तौल दिखाकर उसे गाड़ी में बिठाया और कसौली रोड पर ले गए। इन युवकों ने सुनसान जगह पर गाड़ी रोककर युवक से एटीएम कार्ड, गूगल पे के जरिये 70,000 रुपये लूट लिए। 9 फरवरी को पुलिस थाना परवाणू की टीम ने वारदात में संलिप्त 25 वर्षीय आरोपी पंकज कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी विजयनगर जिला गंगानगर राजस्थान और जिला फाजिल्का पंजाब निवासी 24 वर्षीय युवती पूजा को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल को बरामद कर लिया गया है। ये दोनों आरोपी पति-पत्नी हैं।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि इनकी करीब पांच अन्य व्यक्तियों से लगातार बातचीत चल रही थी, जो इनके संभावित टारगेट थे। उनके साथ भी इस तरह की घटना को अंजाम देने की तैयारी की गई थी। इनका साथी आरोपी अभी फरार चल रहा है