हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा और हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम 20 अप्रैल के बाद ही तय होंगे। अभी तक कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की तारीख तय नहीं हुई है। अभी तक मंडी और शिमला लोकसभा सीट से ही पार्टी ने उम्मीदवार उतारे हैं। छह विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी तय करने में अभी और समय लगने के आसार हैं।

हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुकाबले के लिए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री के नाम को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आगे किया गया था। आस्था अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया में पोस्ट लिखकर चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है।

कांगड़ा संसदीय सीट से पूर्व मंत्री आशा कुमारी, संजय चौहान, कर्ण सिंह पठानिया के नाम चर्चा में हैं। यहां से सिटिंग विधायकों में से किसी को प्रत्याशी बनाने को लेकर भी मंथन हो रहा है। विधायक रघुवीर सिंह बाली, संजय रतन और केवल सिंह पठानिया के नामों पर पार्टी विचार कर रही है।

उधर, धर्मशाला, सुजानपुर, लाहौल-स्पीति, गगरेट, कुटलैहड़ और बड़सर में विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी घोषित होने में अभी और समय लगेगा। प्रदेश में अंतिम चरण में एक जून को विधानसभा उपचुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के चयन को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करने के मूड में है।