सोलन जिला मुख्यालय में गश्त के दौरान कोताही बरतने पर तीन पुलिस कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है। जिसमें एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं। यह कार्रवाई एसपी सोलन ने औचक निरीक्षण के दौरान की है। इसमें एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि दो अन्य को लाइन हाजिर किया है। इनसे कोताही बरतने का जवाब भी मांगा है। सस्पेंड कांस्टेबल पर विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।

चुनाव और सुरक्षा को देखते हुए है एनएच समेत जिला मुख्यालय में पुलिस की गश्त और पेट्रोलिंग में ड्यूटी लगाई है। इसकी देख-रेख आला अधिकारियों की ओर से भी की जा रही है। शनिवार देर शाम को भी एसपी सोलन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर का औचक निरीक्षण किया। इसमें संबंधित पुलिस कर्मचारियों की लापरवाही पाई गई। हालांकि लापरवाही किस तरह की हुई है, इसका खुलासा नहीं हुआ है। एसपी सोलन ने मौके पर ही दो जवानों को लाइन हाजिर और एक को सस्पेंड कर उस पर विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि सुरक्षा में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। देर शाम औचक निरीक्षण कर ड्यूटी में संबंधित कर्मचारियों पर कोताही बरतने पर कार्रवाई की गई है। इसमें एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर विभागीय जांच भी शुरू कर दी है। अन्य दो को लाइन हाजिर किया है, जिनसे जवाब भी मांगा है।