हिमाचल प्रदेश के सोलन शहर के एक युवक ने अपने ही अपहरण की साजिश रचकर परिजनों से पैसे ऐंठने का प्रयास किया। शिकायत के बाद पुलिस ने युवक को हरियाणा से धर लिया है। पुलिस के अनुसार अभय गोयल निवासी कथेड़ बाईपास ने पुलिस को शिकायत दी कि 23 जून को इसके भाई अमन के मोबाइल नंबर से उसके एक दोस्त के व्हाट्सएप मोबाइल नंबर पर मैसेज आया कि वह अमन गोयल के पिता बता दे कि अमन इनके पास है। एक घंटे बाद वह मैसेज करेगा एक लाख रुपये ट्रांसफर कर दो।

इस बीच उसका एक फोटो भी भेजा है जिसमें वह बेसुध दिखाया गया है। अमन बेकरी की दुकान करता है। वह शूलिनी मेले के लिए अकेला निकला था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज से युवक की लोकेशन का पता किया। पुलिस ने अमन गोयल को हरियाणा क्षेत्र के शाहपुर के समीप बने गुरुद्वारा के पास सड़क से अकेले बरामद किया। पूछताछ के दौरान अमन गोयल ने बताया कि वह बेकरी का काम करता है।

बिजनेस की कार्यशैली से वह परेशान था। उसका परिवार से भी मनमुटाव था। पैसों की भी सख्त जरूरत थी। इस पर उसने अपने परिवार से पैसे लेने के लिए अपने अपहरण की झूठी साजिश रची। अकेले ही बस द्वारा कालका पहुंचा और इसने कालका बस स्टैंड में बने वाॅश रूम में सेल्फी से अपनी फोटो ली व उक्त फोटो को अपने नंबर से भाई अभय गोयल को भेजी। उसके बाद वह बस में बैठकर शाहपुर पहुंचा।

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि अभी तक की जांच से यह पाया गया है कि अमन गोयल ने अपने व्यापार की परेशानी के चलते अपने परिवार से एक लाख रुपये लेने के लिए अपने अपहरण की झूठी साजिश रची। मामले में अमन गोयल के विरुद्ध अपने अपहरण की झूठी साजिश रचने के लिए कानून के अनुसार कार्यवाही की जा रही है