प्रदेश के कई भागों में छह दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं भारी बारिश के कारण राजधानी शिमला में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है।

Himachal pradesh Weather: imd Heavy rain alert for six days in many parts, landslides in shimla

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में छह दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट है। उधर, बीती रात को प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश दर्ज की गई।  धर्मशाला में 53.6, शिमला 50.0, ब्राह्मणी 46.4, सुंदरनगर 45.0, गोहर 40.0, स्लापड़ 32.3 और बग्गी में 31 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। आज राजधानी शिमला व आसपास भागों में हल्की धूप खिलने के साथ बादल छाए हुए हैं।  माैसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के कुछ स्थानों पर 26 जुलाई से 1 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट है। 28 जुलाई से अधिकतर भागों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। 

भारी बारिश के कारण राजधानी शिमला में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। आईएसबीटी टूटीकंडी के समीप पांजड़ी में भूस्खलन हुआ है। यहां चीड़ का एक पेड़ भी उखड़ गया। भूस्खलन से मार्ग बाधित रहा। वहीं बढ़श के समीप भारी बारिश के कारण पहाड़ी से गाड़ियों पर पत्थर गिर गए। इससे दो गाड़ियों को नुकसान हुआ है। नाग देवता मंदिर के पास भूस्खलन के कारण अनाडेल सड़क मार्ग बंद हो गया। 

माैसम विभाग के अनुसार ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर,कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन व सिरमाैर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। किन्नाैर, लाहाैल-स्पीति व कुल्लू जिले के लिए कोई अलर्ट नहीं है। पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।