कुल्लू जिले में एक बार फिर लोगों को पेट्रोल-डीजल की कमी से जूझना पड़ रहा है। बजौरा से मनाली तक चल रहे पेट्रोल पंपों में से 50 फीसदी में तेल का स्टॉक खत्म हो गया है। पेट्रोल पंप खाली होने से लोगों को पेट्रोल और डीजल नहीं मिल रहा है। कई पेट्रोल पंपों से वाहन चालकों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। ऐसे में वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Trending Videos

जिन पेट्रोल पंपों में तेल मिल रहा है, वहां स्कूटी वालों को दो लीटर और कार के लिए पांच लीटर पेट्रोल-डीजल दिया जा रहा है। दो दिन पहले प्रशासन की ओर से अधिकतम सीमा निजी वाहनों के लिए 10 लीटर तय की गई थी। मंडी और कुल्लू के बीच सड़कें पिछले तीन दिनों से बंद पड़ी हैं। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के टैंकर कुल्लू नहीं पहुंच पाए हैं। इससे पेट्रोल-डीजल की किल्लत गहरा गई है।

संभावना जताई जा रही है कि अगर दो दिन तक तेल के टैंकर कुल्लू नहीं पहुंचते हैं तो निजी बसों सहित अन्य वाहनों के पहिये थम सकते हैं। दो सप्ताह पहले भी कुल्लू में पेट्रोल-डीजल के लिए मारामारी सामने आई थी। लोगों की पेट्रोल-डीजल भरने को लेकर पेट्रोल पंपों पर लाइनें लग गई थीं।

अब एक बार फिर से कुल्लू-पंडोह सड़क और बजौरा-कमांद सड़क बंद होने से वाहन चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार ने कहा कि पेट्रोल-डीजल को लेकर सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश जारी किए गए हैं।