जल्द रोहतांग की वादियों में पहुंचेंगे पर्यटक, गुरुवार से गुलाबा तक भेजे जा सकते हैं वाहन
प्रदेश के मनाली आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद रोहतांग दर्रे की वादियों तक पर्यटक जल्द पहुंच सकेंगे। पर्यटक गुरुवार से गुलाबा तक भेजे जा सकते हैं। मनाली प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

हिमाचल प्रदेश के मनाली आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद रोहतांग दर्रे की वादियों तक पर्यटक जल्द पहुंच सकेंगे। पर्यटक गुरुवार से गुलाबा तक भेजे जा सकते हैं। मनाली प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोठी के लिए लाए गए पुलिस बैरियर को गुलाबा में स्थापित किया जाएगा। मंगलवार को मनाली के एसडीएम रमन शर्मा और डीएसपी केडी शर्मा ने सड़क का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने गुलाबा बैरियर पहुंचकर निरीक्षण किया और वहां रहने वाले कर्मचारियों व पुलिस जवानों की व्यवस्था जांची।

गौरतलब है कि पर्यटन स्थल गुलाबा व रोहतांग बर्फबारी के कारण दिसबंर महीने में बंद हो गया था। अब इस मार्ग पर पर्यटकों को भेजने की तैयारी की जा रही है। यह मार्ग बहाल होने के बाद अटल टनल की ओर यातायात दबाव भी कम हो जाएगा। हालांकि अभी रोहतांग दर्रे के दीदार पर्यटक नहीं कर सकेंगे। फिलहाल गुलाबा तक ही पर्यटकों को जाने की अनुमति दी जाएगी। सीमा सड़क संगठन का बर्फ हटाने का अभियान पूरा होने के बाद ही रोहतांग बहाल होगा।

गुलाबा तक पर्यटक बिना परमिट के जा सकेंगे। एसडीएम रमन शर्मा ने बताया कि मौसम खुलने के बाद अब पर्यटकों को रोहतांग सड़क मार्ग की ओर भेजने की तैयारी है। पलचान से कोठी और गुलाबा बैरियर से आगे तक सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि 16 मार्च को पर्यटकों को गुलाबा तक जाने की अनुमति दे दी जाएगी। सर्दियों में कोठी लाए गए बैरियर को भी अब गुलाबा में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग का निरीक्षण किया गया है। इसकी रिपोर्ट उपायुक्त को भेजी जाएगी।