हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के मानपुरा की सिद्धि विनायक पेपर मिल आग लगने से पूरी तरह से जल गई है। आग से करीब 60 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जिस समय आग लगी कंपनी बंद थी। जब तक फायर ब्रिगेड को सूचना मिली, कंपनी में आग फैल गई थी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर कंपनी परिसर में रखे दो वाहन, पांच मशीने, एक कंप्रेशर और आधा दर्जन कागज की रीलों को बचा लिया।

सोमवार को बिजली न होने से कंपनी को 2:00 बजे ही बंद कर दिया था। कंपनी के सुरक्षा कर्मी ने शेड से धुआं उठते देखा तो उसने इसकी सूचना कंपनी के संचालक निशांत शर्मा को दी। उन्होंने तुरंत अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही फॉयर ऑफिसर मस्त राम अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं, दो गाड़ियों को बद्दी से बुलाया गया। एक दर्जन फायर कर्मियों ने कंपनी को चारों तरफ से घेर लिया। लेकिन, आग पूरी तरह से फैल गई थी। इससे कच्चा माल और तैयार माल समेत मशीनरी और शेड भी पूरी तरह से जल गया।

फायर ऑफिसर मस्तराम ने बताया कि जिस समय वह कंपनी में पहुंचे तो कंपनी बंद थी। उन्होंने शटर तोड़ कर आग पर पानी डाला। कंपनी परिसर में एक टेंपो और एक नया कैंटर खड़ा था। इनकी चाबियां कंपनी के अंदर थी। फायर ब्रिगेड ने इन वाहनों की तरफ से पानी डाला, जिससे इन्हें सुरक्षित बचा लिया। इसके अलावा गत्ते की छह रीलें भी बचा ली गईं। लेकिन, जो रीलें शेड के अंदर थीं, वह भी जल गईं। शेड में लगी मशीनें भी आग से नष्ट हो गईं। छह मशीनों और एक कंप्रेशर को सुरक्षित बचाया गया। मध्य रात्रि 1: 00 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। कंपनी के पास एनओसी थी या नहीं इसकी जांच की जा रही है। कंपनी संचालक निशांत शर्मा का कहना था कि कंपनी के पास एनओसी तो थी लेकिन वह रिकाॅर्ड के साथ जल गई। अब इसकी आनलाइन चेकिंग की जाएगी।