कसौली के साथ लगते गढ़खल में मशरूम खाने से चार प्रवासी मजदूरों को फूड प्वाइजनिंग हो गई। इससे एक प्रवासी ने धर्मपुर अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि दो को पीजीआई रेफर कर दिया गया। एक को प्राथमिक उपचार के बाद धर्मपुर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सभी प्रवासी मजदूर गढ़खल में लकड़ी का काम (कारपेंटर) करते हैं और एक साथ रहते थे। अस्पताल से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि चारों ने मशरूम के साथ आलू-गोभी की सब्जी भी खाई थी, लेकिन मजदूरों ने शंका जताई कि इनकी तबीयत मशरूम खाने से खराब हुई। पुलिस ने सब्जी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा।

डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान के अनुसार अमरनाथ शर्मा ने पुलिस को बताया कि मंगलवार वह अपने साथियों के साथ छुट्टी कर घर जा रहा था। इस दौरान गढ़खल बाजार में सब्जी की दुकान से रात के खाने के लिए मशरूम खरीदी। घर जाकर इन्होंने खुद मशरूम और गोभी की सब्जी बनाई और रोटी के साथ चारों ने खाना खाया। इसके बाद उन्हें उल्टियां हुईं। कुछ समय बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई। इस बीच एंबुलेंस से वे अस्पताल पहुंचे। यहां उपचार के दौरान नजाकत (35) निवासी मकान नंबर 385 नजदीक शीतला माता मंदिर गांव सुकेतरी पंचकूला, हरियाणा ने दम तोड़ दिया। नजाकत मूल रूप से मुरादाबाद का रहने वाला था।

वहीं अमरनाथ शर्मा (35) गांव नरहेई डाकघर बादी तहसील कुलवर जिला आरा भोजपुर बिहार, वीरेंद्र शर्मा (44) और नीतीश दोनों निवासी जोगपट्टी, जिला बेतिया, बिहार के रहने वाले हैं। इनमें से दो की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। चिकित्सा अधीक्षक, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन डॉ. एसएल वर्मा ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग का मामला है। दो लोगों को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। डीएसपी चौहान ने बताया कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि मशरूम खाने से इनकी तबीयत खराब हुई है, लेकिन मामले की जांच पुलिस कर रही है।