साफ-सफाई के साथ कूड़े-कचरे की उचित निस्तारण व्यवस्था सुनिश्चित बनाए नगर परिषद– उपायुक्त

कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद चंबा को आवश्यक कदम उठाने के जारी किए निर्देश

चंबा, 12 दिसंबर

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने नगर परिषद चंबा के तहत प्रभावी साफ-सफाई व्यवस्था और कूड़े-कचरे की उचित निस्तारण व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने को लेकर कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद चंबा को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं ।
उन्होंने बताया कि ज़िला प्रशासन लगातार बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के लिए नगर परिषद के कार्यों की समीक्षा करने के साथ विभिन्न हॉटस्पॉट स्थानों का निरीक्षण भी कर रहा है ।
उपायुक्त ने कूड़े-कचरे के उचित निस्तारण से संबंधित विभिन्न कार्यों में कोताही करने वाले नगर परिषद के ठेकेदार के खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई को निर्देशित किया है ।
उन्होंने बताया कि गत माह के दौरान भी कूड़ा-कचरे की प्रोसेसिंग साईट में अव्यवस्थाओं को लेकर मुख्यालय स्तर पर कार्रवाई के लिए लिखा गया है।
माह जून के दौरान नगर परिषद चंबा को माननीय उच्च न्यायालय तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों की अनुपालना नहीं करने को लेकर भी 13 लाख रुपए की राशि का जुर्माना किया गया था।
इसके साथ नगर परिषद के नियुक्त ठेकेदार को भी नियमों की अनदेखी को लेकर पचीस हजार का जुर्माना किया गया था ।
उपायुक्त ने नगर परिषद चंबा को सभी निर्धारित नियमों के अनुरूप उचित व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी जारी किए हैं ।
उपायुक्त अपूर्व देवगन ने सभी शहर वासियों से भी आग्रह किया है कि वे डोर टू डोर कूड़ा-कचरा एकत्रीकरण व्यवस्था में अपना विशेष सहयोग दें।