हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में  इलेक्ट्रॉनिक सामान किस्तों पर देने का झांसा देकर करीब 40 लोगों से ठगी का मामला सामने आया है। अभी फिलहाल पुलिस के पास एक व्यक्ति की शिकायत पहुंची है। जांच करते हुए पुलिस ने सामान बेचने वाले शातिर आरोपी के शोरूम को बंद करवा दिया है। शिकायतकर्ता की ओर से पुलिस को यह भी शिकायत दी गई है कि शातिर ने घर और जमीन को गिरवी रखकर लोन भी लिया है। बिना जरूरी दस्तावेजों के आरोपी ने लोन कैसे लिया, इसके बारे में पुलिस जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार पांवटा क्षेत्र में बाहरी राज्य के एक व्यक्ति ने नया शोरूम खोला। इसमें लोगों को आसान किस्तों पर इलेक्ट्रॉनिक सामान देने का झांसा देकर आरोपी ने उनके साथ ठगी कर दी। लोगों का आरोप है कि एक लोन के बदलने कई लोन उनके नाम पर बना दिए। वहीं, उनका यह भी आरोप है कि आरोपी ने उनके घर और जमीन गिरवी रखकर उन पर लोन लिया है। लोगों को जैसे ही उनके साथ हुई ठगी की भनक लगी तो गुरुवार को वह शोरूम के बाहर एकत्रित हुए।

डीएसपी पांवटा साहिब अदिति सिंह और थाना प्रभारी पांवटा अशोक चौहान पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे। लोगों की शिकायत पर पुलिस ने फिलहाल शोरूम बंद करवा दिया है। डीएसपी ने बताया कि ठगी का शिकार लोगों ने खुद अपना ओटीपी और पिन कोड दिया है। लोगों घर और जमीन गिरवी रखकर ऋण लेने की भी शिकायत दी है। पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी ने किसी तरह जमीन और घरों पर ऋण ले लिया।