राजधानी की ढली सब्जी मंडी में बीन्स की आपूर्ति बढ़ना शुरू हो गई है। इसके साथ ही दामों में भी गिरावट आई है। दो हफ्ता पहले मंडी में 110 से 120 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाली बीन्स शनिवार को 80 से 88 रुपये प्रतिकिलो तक बिकी।

मंडी से रोजाना पुणे, मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद में इसकी सप्लाई भेजी जा रही है। ढली सब्जी मंडी में सुन्नी, मशोबरा, कुमारसैन, वाकनाघाट और कंडाघाट सहित अन्य क्षेत्रों से बीन्स की सप्लाई पहुंच रही है। मंडी में शनिवार को सौ से डेढ़ सौ बोरी बीन्स की खेप पहुंची है। फसल लेकर मंडी पहुंचे किसान रतन लाल और रमेश शर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल शुरुआत में ही बीन्स की फसल को अच्छे दाम मिल रहे हैं।

आढ़तियों का कहना है कि इस बार अच्छी गुणवत्ता वाली बीन्स मंडी में पहुंच रही है। इसकी बाहरी राज्यों की मंडियों में मांग बढ़ने लगी है। ढली सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के सचिव बिट्टू वर्मा ने बताया कि मंडी में बीन्स की फसल आना शुरू होते ही उसे बाहरी राज्यों की मंडियों में भेजना शुरू कर दिया जाता है। वहां इसकी अधिक मांग रहती है। मंडी में ज्यादा आपूर्ति होने पर ही इसे स्थानीय सब्जी विक्रेताओं को बेचा जाता है। कहा कि आने वाले दिनों में मंडी में इसकी आपूर्ति और बढ़ने की उम्मीद है।