हिमाचल प्रदेश के गगरेट में मंदवाड़ा बूथ में मशीन बदलने की कोताही के बाद शनिवार देर रात एक और मामला सामने आया। आरोप है कि मतदान के बाद वोटिंग मशीन जमा करवाने के दौरान एक सहायक पीठासीन अधिकारी ने एसडीएम ऊना के साथ बदतमीजी कर दी। मामला उपायुक्त ऊना के समक्ष आने  के बाद तत्काल प्रभाव से  आरोपी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। जानकारी के अनुसार गगरेट के गोंदपुर बनेहड़ा में शारीरिक शिक्षा अधिकारी की ड्यूटी ऊना विधानसभा क्षेत्र में लगी हुई थी। रात करीब 11 बजे सभी पोलिंग पार्टियां एसडीएम कार्यालय में वोटिंग मशीनें जमा करवा रही थीं।  

उसी दौरान उक्त सहायक पीठासीन अधिकारी भड़क गए और चुनाव आयोग के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग की ओर से तय निर्देश के अनुसार पोलिंग के बाद सभी वोटिंग मशीनें एक पैटर्न के तहत जमा करवाई जाती हैं। क्रमांक संख्या अनुसार ही वोटिंग मशीन व अन्य दस्तावेज जमा कराने होते हैं, लेकिन उक्त अधिकारी ने क्रमांक संख्या का पालन न करते हुए मनमर्जी से वोटिंग मशीन व अन्य दस्तावेज जमा करवाने के प्रयास किए, जिसे वहां तैनात अधिकारी ने लेने से मना कर दिया। आरोप है कि अधिकारी अनसुनी कर एसडीएम ऊना से ही बदतमीजी करने लगे।
   जिला निर्वाचन अधिकारी जतिन लाल ने बताया कि एसडीएम ऊना से बदतमीजी करने के आरोप में एक पीठासीन अधिकारी को निलंबित किया गया है। मामले की जांच चल रही है।