द्रोण महादेव शिव मंदिर शिवबाड़ी अंबोटा में श्रद्धालु अब छोटे कपड़ों, मिनी स्कर्ट या फिर नाइट सूट में मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। मंदिर प्रशासन ने इसके निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही मंदिर परिसर में चमड़े से निर्मित वस्तु लाना भी निषेध होगी। इस मंदिर का संचालन सरकार करती है। मंदिर प्रशासन की पहल पर कुछ दानवीरों की मदद से मंदिर से गर्भगृह का पुनर्द्धार भी किया जा रहा है। पवित्र शिवलिंग के आसपास भी नया रूप दिया गया हैf

अब मंदिर प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए जारी गाइडलाइन में पवित्र शिवलिंग पर पैकेट वाला दूध-दही न चढ़ाने की हिदायत के साथ पवित्र शिवलिंग को हाथ न लगाने के साथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आने की हिदायत दी गई है। मंदिर ट्रस्ट के सह-आयुक्त एसडीएम सौमिल गौतम का कहना है कि लोग इसे अन्य प्रकार से न लें, बल्कि मंदिर आस्था के केंद्र हैं। इसलिए लोग अगर आस्था से वशीभूत होकर सही लिबास में आएं तो ज्यादा अच्छा रहता है।

अगर अन्य कपड़े पहनकर आए भी हैं तो गर्भगृह की गरिमा बनाए रखने के लिए ही यह व्यवस्था की गई है। कहा कि दानवीरों की मदद से मंदिर परिसर का कायाकल्प करने के साथ अब पौधारोपण के साथ कई और कार्य भी करवाए जा रहे हैं।  उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व शिमला के मिडिल बाजार में में स्थित जैन मंदिर में भी छोटे कपड़े पहनकर न आने के निर्देश दिए गए थे।