सिरमौरी ताल में बादल फटने से घर में मलबे में दबे दो बच्चों समेत लापता हुए पांच लोगों में से 65 वर्षीय कुलदीप का शव बरामद हुआ है जबकि चार अन्य की तलाश जारी है। एलएनटी मशीन से मलबा हटाया जा रहा है।

बता दें कि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के मुगलावाला पंचायत के सिरमौरी ताल में बुधवार को बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने से कुलदीप सिंह का मकान मलबे में दब गया था। 

सिरमौरी ताल के लगभग 70 परिवारों के लोग रात को ही अपना घर छोड़ नेशनल हाईवे पर आ गए। हालांकि आसपास के गांवों के लोग बचाव कार्य में जुटे रहे।

आज भारी बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने वीरवार को भी कई जगह भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 11 और 12 अगस्त को मौसम मिलाजुला बना रहने की संभावना है। 13 अगस्त से मानसून के फिर रफ्तार पकड़ने का पूर्वानुमान है। प्रदेश में बीते एक सप्ताह के दौरान सामान्य से 53 फीसदी कम बारिश दर्ज हुई है।

तीन से नौ अगस्त तक प्रदेश में 69 मिलीमीटर बारिश को सामान्य माना गया है। इस सप्ताह प्रदेश में 32 मिलीमीटर बारिश ही हुई। बिलासपुर जिले में सामान्य से चार फीसदी अधिक बादल बरसे हैं। उधर मानसून सीजन के दौरान 24 जून से नौ अगस्त तक प्रदेश में सामान्य से 36 फीसदी अधिक बारिश हुई है।