प्रवीण के चचेरे भाइयों हर्षराज व अर्जुन ने मुखाग्नि दी। लोगों ने शहीद प्रवीण शर्मा अमर रहे के नारे लगाए। लाडले को अंतिम विदाई देने माता   रेखा शर्मा और दादी चंपा नंगे पांव श्मशानघाट पहुंचीं। 

Grandmother and mother reached the crematorium barefoot to  bid adieu to martyred Praveen Sharma

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में ऑपरेशन रक्षक में बलिदान हुए लांस नायक प्रवीण शर्मा का सोमवार को उनके पैतृक गांव उपरला पालू में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान विधायक रीना कश्यप सहित सैकड़ों लोगों ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी। प्रवीण के चचेरे भाइयों हर्षराज व अर्जुन ने मुखाग्नि दी। लोगों ने शहीद प्रवीण शर्मा अमर रहे के नारे लगाए। लाडले को अंतिम विदाई देने माता रेखा शर्मा और दादी चंपा नंगे पांव श्मशानघाट पहुंचीं। 

प्रवीण शर्मा की पार्थिव देह को पहले उनके घर ले जाया गया, जहां परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। परिजनों ने बहुत हौसला रखा। उसके बाद करीब साढ़े चार बजे पार्थिव देह श्मशानघाट ले जाई गई। सैनिकों ने उन्हें सलामी देकर अंतिम विदाई दी। इस मौके पर सैनिक बोर्ड के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन, एसडीएम राजकुमार ठाकुर, डीएसपी वीसी नेगी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

शहीद के सम्मान में राजगढ़ बाजार रहा बंद
प्रवीण शर्मा ने दो दिन पूर्व घरवालों से बात की थी। दादी चंपा शर्मा के लाडले प्रवीण ने पहले माता रेखा शर्मा व पिता राजेश शर्मा से बात की थी। उसके बाद दादी से पूछा था कि शादी के लिए कितने सूट लाने हैं। वह जब घर आएगा तो लेकर आएगा। अक्तूबर माह में लांस नायक प्रवीण शर्मा का विवाह तय हुआ था।

शहीद के सम्मान में राजगढ़ बाजार रहा बंद
प्रवीण की पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित करने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पार्थिव देह सोमवार दोपहर बाद 1:20 बजे राजगढ़ पहुंची। शहीद के सम्मान में समूचा बाजार बंद किया गया। लोग सड़कों के किनाारे खड़े रहे।  एंबुलेंस में लाई गई पार्थिव देह पर लोगों ने पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। लोग शहीद प्रवीण शर्मा अमर रहे, भारतीय सेना जिंदाबाद, भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। विधायक रीना कश्यप ने भी शहीद प्रवीण को श्रद्धांजलि दी। यशवंतनगर और पबियाना में भी सैकड़ों लोगों ने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए।