हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में चंडीगढ़- मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर सुंदरनगर के नौलखा स्थित रूप होटल पर रात करीब 1:30 बजे आसमानी बिजली गिरने से आगजनी की घटना हो गई। आधी रात को जब होटल पर बिजली गिरी उसे दौरान स्टाफ और यहां पर ठहरे हुए लोग सोए हुए थे। 

Trending Videos

बिजली गिरने की जोरदार आवाज के बाद सभी भयभीत होकर बाहर की ओर भागे तो उन्होंने पाया कि आसमानी बिजली होटल के मुख्य भाग के ऊपर गिरी हुई है, जिसके कारण आगजनी शुरू हो गई है। होटल स्टाफ ने तुरंत सुंदरनगर के बीएसएल परियोजना के दावानल विभाग को इस बारे सूचित किया गया। 

सूचना मिलते ही दावानल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। रूप होटल के मालिक सुरेश ठाकुर ने बताया आसमानी बिजली के गिरने के कारण होटल को करीब 20 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से किसी भी व्यक्ति को आसमानी बिजली गिरने के कारण कोई क्षति नहीं पहुंची है।

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच फिर हुआ बंद
कुल्लू को जोड़ने वाली सड़कें बंद हो गई हैं। इस वजह से सैकडों वाहन फंस गए हैं। उधर, कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच चक्कीमोड़ में वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है। बारिश के बीच सुबह करीब 4:00 बजे पहाड़ी से मलबा और पत्थर सड़क पर आए हैं। इसके चलते सड़क पर से  सभी प्रकार के वाहनों की रफ्तार पर रोक लग गई है। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार अगले 72 घंटों के दौरान बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन, ऊना में अधिकांश स्थानों पर मध्यम और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

मंगलवार शाम को जारी मौसम बुलेटिन में आज के लिए कुछ स्थानों पर भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है। सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी की 23-24 को प्रस्तावित परीक्षाएं नहीं होंगी। पच्चीस से परीक्षाएं तय शेड्यूल में जारी रहेंगी।