आईजीएमसी में बारिश का पानी स्पेशल वार्ड के कमरा नंबर 605 और 606 में घुस गया। छत से पानी टपकने के बाद यहां से मरीजों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया। बारिश के पानी से वार्ड में लगे बेड और गद्दे भी पूरी तरह भीग गए। अस्पताल में सुबह 11:00 बजे के करीब यह मामला पेश आया। वार्ड में पानी न फैले इसके लिए कर्मचारियों ने वार्ड के भीतर बाल्टियां भी रखीं लेकिन वह कुछ ही मिनट में भर गईं।

अस्पताल प्रबंधन ने इस दौरान बिजली उपकरणों को भी बंद कर दिया ताकी शार्टसर्किट न हो। आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राहुल राव ने बताया कि अस्पताल में अन्य कार्य प्रभावित न हो और व्यवस्था बनी रहे इसलिए यह कदम उठाए गए हैं। आईजीएमसी के पुराने प्रिंसिपल दफ्तर के पीछे बुधवार सुबह भूस्खलन हो गया।

इसके अलावा पेड़ भी गिर गया। इससे बिजली गुल हो गई। इस वक्त सैकड़ों कर्मचारी वहां काम कर रहे थे। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। अस्पताल प्रबंधन ने ऑफिस के साथ लगते पीजी हॉस्टल में रहने वाले डॉक्टरों को हिदायत दी है कि भूस्खलन होने पर वह न्यू ओपीडी ब्लॉक में रह सकते हैं।

आईजीएमसी प्राचार्य डॉ. सीता ठाकुर ने बताया कि ऑफिस खाली कर दिया है। हॉस्टल में रहने वाले पीजी डॉक्टरों को किसी तरह की दिक्कतें आती है तो न्यू ओपीडी में उनके रहने की व्यवस्था की है।