राजधानी शिमला के समरहिल में शिव बावड़ी मंदिर त्रासदी मामले की जांच को लेकर पुलिस में शिकायत दी गई है। हादसे में जान गंवाने वाले पवन (66) की बेटी निकिता शर्मा ने बालूगंज थाने में यह शिकायत देकर इस पूरे घटनाक्रम की गहनता से जांच की मांग उठाई है। उन्होंने भारतीय उच्च संस्थान के खराब रखरखाव के कारण शिव बावड़ी में भूस्खलन के बाद मलबा आने का आरोप लगाया है।

Trending Videos

इस हादसे में उनके पिता, मां, भाई, भाभी, तीन भतीजियों की मौत हो गई है। वीरवार को उनके परिवार के दो सदस्यों के शव मिले हैं। पुलिस में शिकायत 22 अगस्त को दी है। इसमें लापता परिवार के दो लोगों को तलाशने की भी गुहार लगाई थी। शिकायत के मुताबिक उन्होंने संदेह जताया है कि 14 अगस्त को एडवांस्ड स्टडी प्रबंधन के खराब रखरखाव की वजह से यह हादसा हुआ है।

मंदिर में त्रासदी कैसे और क्यों हुई, उन्होंने पूरे मामले की विस्तृत जांच की मांग की है। उधर, स्थानीय पार्षद विरेंद्र ठाकुर ने समरहिल शिव बावड़ी में हुई त्रासदी जैसी घटना दोबारा न हो, इसे लेकर उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से पूरे मामले की जांच करवाने की मांग की है।

बता दें कि इससे पहले भी दबी जुबान में एडवांस्ड स्टडी पर आरोप लगे थे। इसके बाद जिला प्रशासन ने निरीक्षण किया और संस्थान प्रबंधन को क्लीन चिट दे दी थी। जिला प्रशासन का कहना है कि यहां बादल फटने जैसे घटना हो सकती है।