भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए बुरी खबर आई है। वह लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं। अय्यर पीठ के नीचले हिस्से में समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए। अब उनकी सर्जरी होगी। ऐसा माना जा रहा है कि सर्जरी के बाद वह चार से पांच महीनों तक नहीं खेल पाएंगे। अगर यह हुआ तो वह आगामी आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे।


अय्यर को पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने कप्तान बनाया था। उनकी कप्तानी में टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। इस बार अब उनकी अनुपस्थिति में टीम को नए कप्तान का चयन करना होगा। हालांकि, टीम इंडिया के फैंस के लिए खुशी की बात है यह कि अय्यर इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे।

आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को होगा। पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी। कोलकाता का पहला मैच एक अप्रैल को पंजाब किंग्स से होगा। वहीं, टीम इंडिया सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। श्रेयस अय्यर इन दो बड़े इवेंट से दूर रह सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अय्यर को सर्जरी की सलाह दी गई है। उनकी सर्जरी लंदन में स्पेशलिस्ट होगी। हालांकि, भारत में अगर सही विकल्प मिल जाता है तो यहां ही उनका इलाज हो सकता है। अय्यर ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के दौरान दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उनका स्कैन हुआ था। वह अहमदाबाद टेस्ट में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे।

माना जा रहा है कि अय्यर अपनी समस्या के लिए आयुर्वेदिक इलाज भी आजमा रहे हैं। अय्यर पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। मुंबई का यह बल्लेबाज कंधे की चोट के कारण 2021 में टी20 विश्व कप सहित कई सीरीज में नहीं खेल पाया था।