हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 354 मामले आए हैं। बीते दो महीने में स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक दिन में सबसे अधिक 5,249 सैंपलों की जांच की। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,196 पहुंच गई है। शनिवार को 31 मरीजों ने कोरोना को मात दी। उधर, केंद्र सरकार से हिमाचल को एक लाख बूस्टर डोज अभी नहीं मिली हैं। प्रदेश में लोग बूस्टर डोज लगाने के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रदेश में बूस्टर डोज भी खत्म हो चुकी हैं।

जुब्बल में होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत
 जुब्बल में कोरोना संक्रमित नेपाली मूल के नेपाली बुजुर्ग की होम आइसोलेशन में मौत हो गई। प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार मृतक का अंतिम संस्कार किया है।एहतियातन जरूरी निर्देश भी जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार जुब्बल बाजार के नजदीक गुनतू में रह रहा बुजुर्ग नर बहादुर (70) बीते 30 मार्च को बुखार आने पर जुब्बल अस्पताल पहुंचा था। जांच में उसके एक्सरे और अन्य टेस्ट सही पाए गए, लेकिन वह कोविड पॉजिटिव निकला। वह नेपाल से कुछ दिन पहले ही आया था। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भी उसके पास कोई जानकारी नहीं थी।

उसे होम आइसोलेशन में रखा गया। 31 मार्च को उसकी मौत हो गई। कोविड प्रोटोकाल के अनुसार एसडीएम जुब्बल राजीव सांख्यान, थाना प्रभारी जुब्बल, नायब तहसीलदार सरस्वती नगर , जुब्बल अस्पताल से डॉ. कार्तिक की उपस्थिति में कर्मचारियों ने शनिवार सुबह परहाट पुल के समीप उसका अंतिम संस्कार किया। एसडीएम जुब्बल राजीव सांख्यान ने बताया कि डॉक्टरों ने जांच में पाया कि मृतक धूम्रपान और अल्कोहल का अधिक सेवन करता था। उसके साथ कोई परिजन नहीं रहता था।

You missed