हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट के बीच गुरुवार को बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी से काफी नुकसान हुआ है। लाहौल में दस और पांगी में एक जगह हिमस्खलन हुआ। मैदानी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं, मटर, खुमानी, प्लम, आड़ू और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी से सेब की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट के बीच गुरुवार को बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी से काफी नुकसान हुआ है। लाहौल में दस और पांगी में एक जगह हिमस्खलन हुआ। मैदानी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं, मटर, खुमानी, प्लम, आड़ू और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी से सेब की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है। 

बिजली गिरने से गोशाला में लगी आग
कांगड़ा जिले में देहरा की भेड़ी गांव में बुधवार रात 11:00 बजे बिजली गिरने से गोशाला में आग लग गई। इससे दो मवेशी झुलस गए। धर्मशाला की कस्बा नरवाना पंचायत की रिडू पहाड़ी पर गिरी बिजली की चपेट में आने से निकू राम की 60 भेड़-बकरियां मर गईं। उधर, सोलन के सलोगड़ा में बुधवार रात बिजली गिरने से तीन मंजिला भवन राख हो गया है। भवन में रह रहे दो परिवारों के सदस्य बाल-बाल बच गए। 

142 बिजली ट्रांसफार्मर ठप{ HP NIWAS}
गुरुवार शाम तक प्रदेश में 63 सड़कें, 142 बिजली ट्रांसफार्मर और पांच पेयजल योजनाएं ठप रही। छह से सात डिग्री तक अधिकतम पारा गिरने से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। चंबा में दीवार गिरने से दो वाहन दब गए हैं। पत्थर लगने से एक महिला घायल हुई है। कुछ घरों में भी पानी घुस गया है। लाहौल में हिमखंड गिरने से चंद्रा नदी का बहाव कुछ देर रुका रहा।

दारचा में सात घंटे बाद नौ मजदूर सुरक्षित बचाए….
कोकसर गांव को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग इससे अवरुद्ध हो गया। इससे कई वाहन फंस गए। दारचा में सात घंटे बाद नौ मजदूर सुरक्षित बचाएगए। बारिश से गेहूं का कटान रुक गया है। काटी हुई फसल भी भीग गई है। कुल्लू की पलदी घाटी, सराज, नाचन और कुमारसैन क्षेत्रों में ओले गिरने से सेब, मटर, प्लम, आड़ू, खुमानी को नुकसान हुआ है। कई क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर ठप होने से वीरवार को बिजली गुल रही। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ बादल झमाझम बरसे। 

ओलावृष्टि और बर्फबारी का येलो अलर्ट {HP}
शिमला में रात को झमाझम बारिश हुई। प्रदेश में शुक्रवार को भी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी का येलो अलर्ट है। 24 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। बर्फबारी के कारण पांगी का संपर्क लाहौल के साथ-साथ कुल्लू-मनाली से कट गया है। जनजातीय क्षेत्र पांगी की फिंडरू पंचायत के फिंडपार नाले में भी हिमस्खलन हुआ। इससे गांव को पेयजल आपूर्ति करने वाली पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। 

सुखविंद्र सिंह सुक्खू …..
खराब मौसम के चलते सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू का धर्मशाला दौरा स्थगित हो गया। गुरुवार को रोहतांग, जिस्पा और अटल टनल में 12 सेंटीमीटर और सोलंगनाला में पांच सेंटीमीटर तक बर्फ गिरी। शिकुंला दर्रा यातायात के लिए बंद हो गया है। लाहौल-स्पीति पुलिस ने बुधवार रात दारचा-शिंकुला सड़क पर भारी बर्फबारी के बीच गर्ग एंड गर्ग कंपनी के फंसे नौ मजदूर सात घंटे बाद गुरुवार सुबह 5:30 बजे बचाकर कर सुरक्षित दारचा पहुंचाए।