दो वर्षीय पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए अटल मेडिकल और अनुसंधान विवि नेरचौक ने शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें दो सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में 60 और 21 निजी कॉलेजों में 630 सीटें भरी जाएंगी। यह परीक्षाएं प्रदेशभर में पांच केंद्रों पर होगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 27 जून है। अभ्यर्थी 3 जुलाई को अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। सात जुलाई को प्रवेश परीक्षा होगी।

वहीं, 8 जुलाई को उत्तर पुस्तिका बेवसाइट पर अपलोड होगी। नौ जुलाई को विद्यार्थी अपनी आपत्तियां और सुझाव प्रमाण सहित विवि को बता सकेंगे। इसके अलावा 23 जुलाई को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। पालमपुर, हमीरपुर, मंडी, शिमला और नालागढ़ में परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए हैं। आवेदन फीस सामान्य और ओबीसी के लिए 2,400 रुपये है, जबकि अन्य आरक्षित वर्गों को 1,300 रुपये फीस देनी होगी।

अटल मेडिकल और अनुसंधान विवि नेरचौक के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण शर्मा ने कहा कि दो वर्षीय पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में 690 सीटों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए शेड्यूल भी अटल मेडिकल विवि की ओर से जारी कर दिया गया है।  सरकारी और निजी क्षेत्र के कॉलेजों में कुल 630 सीटें भरी जानी हैं। आवेदन के लिए 27 जून अंतिम तिथि है। तीन जुलाई को प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकेंगे।