स्पीति घाटी के लोगों के लिए राहत की खबर है। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के केलांग डिपो ने सोमवार से कुल्लू-काजा वाया कुंजम दर्रा बस सेवा शुरू कर दी है। कुल्लू बस अड्डा से बस सुबह 4:00 बजे रवाना हुई।

आठ महीने बाद कुल्लू-काजा के बीच बस सेवा शुरू होने से स्पीति घाटी के लोगों के साथ पर्यटकों को टैक्सियों के महंगे सफर से राहत मिलेगी। आम लोग भी काजा से कुल्लू पहुंचने में टैक्सियों में महंगे सफर करने को मजबूर थे। 224 किमी के सफर में सवारियों को 497 रुपये किराया देना होगा। बीते वर्ष यह बस चार जुलाई को शुरू हुई थी। 15 अक्तूबर को बस सेवा बंद कर दी थी। एचआरटीसी केलांग डिपो ने तमाम हालातों का जायजा लेने के बाद काजा के लिए बस सेवा चलाई है।

बस कुल्लू-मनाली-अटल टनल रोहतांग के रास्ते कोकसर-ग्रांफू सड़क से कुंजम दर्रा होकर आवाजाही करेगी। स्पीति घाटी के लोगों के साथ सैलानी भी इस बस के चलने का इंतजार कर रहे थे। क्षेत्रीय प्रबंधक केलांग का कार्यभार देख रहे आयुष उपाध्याय ने कहा कि बस सेवा कुल्लू से काजा के लिए शुरू कर दी है। बस कुल्लू बस अड्डा से काजा के लिए सुबह 4:00 बजे प्रस्थान करेगी। काजा से कुल्लू के लिए बस के चलने का समय सुबह 5:00 बजे रहेगा।