हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बीती रात को झमाझम बारिश हुई। आज भी शिमला सहित अन्य भागों में माैसम खराब बना हुआ है। शिमला में हल्की बारिश दर्ज की गई है। माैसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आज से 8 जुलाई तक  भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया। हालांकि सुबह आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। उधर, मंगलवार सुबह 10:00 बजे तक जगह-जगह भूस्खलन के चलते राज्य के विभिन्न जिलों में 36 सड़कें बाधित थीं। इसके साथ ही 169 बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप पड़े हैं। ऊना में सबसे अधिक 77, मंडी 68 व चंबा में 24 बिजली ट्रांसफार्मर ठप पड़े थे

मौसम विभाग ने ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, सोलन व सिरमौर, चंबा, कुल्लू, मंडी व शिमला के लिए  भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। किन्नौर व लाहौल-स्पीति जिले के लिए किसी तरह का अलर्ट नहीं है। विभाग ने बरसात में स्थानीय लोगों व पर्यटकों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है। 

जालंधर-मंडी एनएच तीन वाया धर्मपुर-कोटली पर मंगलवार अल सुबह 4:00 बजे पाड़च्छू पुल के पास एनएच पर भारी चट्टानें गिर गईं। इससे एनएच यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है। सरकाघाट से धर्मपुर की ओर कोई भी गाड़ी नहीं पहुंची है। इससे लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गनीमत यह रही कि पहाड़ी से गिरी चट्टानों की चपेट में कोई वाहन नहीं आया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। अभी तक इस सड़क को बहाल नहीं किया जा सका है। इस सड़क के बंद होने से दूध, सब्जी व अन्य खाद्य सामग्री की आपूर्ति भी बाधित हो गई है।