मौसम विभाग के अलर्ट के बीच राज्य के कई भागों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। राजधानी शिमला में भी शुक्रवार सुबह करीब 10:45 बजे हल्की बारिश शुरू हुई। बीबीएन क्षेत्र में भी सुबह से तेज बारिश हो रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। कांगड़ा जिले के कई भागों में भी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के कई भागों में पांच दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार 12 से 14 व 17-18 जुलाई को भारी बारिश का पूर्वानुमान है। 

उधर, शुक्रवार सुबह 10:00 बजे तक राज्य में 10 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। इसके अतिरिक्त 49 बिजली ट्रांसफार्मर और एक जल आपूर्ति स्कीम बाधित है। बीती रात को धर्मशाला में 12.6, पालमपुर  6.2, शिमला 3.5, डलहौजी 3.0, कांगड़ा 2.3,चंबा 2.0 और सराहन में 2.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।  

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, शिमला, सोलन व सिरमौर जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। किन्नौर व लाहौल-स्पीति जिले के लिए किसी तरह का अलर्ट नहीं है। विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।