रोहतक में बलियाना में रह रहे यूपी के प्रतापगढ़ के युवक को ऑनलाइन ट्रैक्टर खरीदना महंगा पड़ गया। एक युवक ने एडवांस में 67 हजार 900 रुपये ले लिए, बाद में गलत पता देकर चंपत हो गया। अब पीड़ित ने आईएमटी थाने में केस दर्ज कराया है।


यूपी के प्रतापगढ़ जिले के गांव पिरूपुर नवेल सदवा निवासी जितेंद्र कुमार मौर्या ने दी शिकायत में बताया कि उसने 20 फरवरी को ऑनलाइन वाहनों की खरीद-फरोख्त कराने वाली साइट पर ट्रैक्टर का ब्यौरा देखा। उसने ट्रैक्टर मालिक से संपर्क किया तो उसने खुद का पता शिवचरण निवासी जिराज महासनपुरा, जिला अमरोहा बताया। ट्रैक्टर की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपये तय हुई।
उसमें से युवक ने 67 हजार 900 रुपये एडवांस में मांगे। उसने राशि बैंक के माध्यम से भेज दी। इसके बाद युवक ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। जब वह बताए गए पत्ते पर पहुंचा तो आरोपी वहां नहीं मिला। साथ ही आरोपी का मोबाइल भी ऑफ मिला। अब तक उसे न पैसे वापस मिले और न ट्रैक्टर दिया गया। आईएमटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हवाकौर ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी का ब्यौरा जुटा रहे हैं।

रोहतक के लाखनमाजरा खंड के गांव चिड़ी-घरौठी रोड पर पंप संचालक ने दो बाइक सवार युवकों को उधार में पेट्रोल देने से इंकार कर दिया। दोबारा पंप पर अपने साथियों के साथ फरसा व डंडे लेकर आए और संचालक को पीटा। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस संबंध में लाखनमाजरा थाने में केस दर्ज किया गया है।
पुलिस के मुताबिक चिड़ी गांव निवासी जसवंत सिंह उर्फ जस्सू दलाल ने दी शिकायत में बताया कि उसनक घरौंठी रोड पर पेट्रोल पंप है। रविवार को शाम साढ़े पांच बजे बाइक पर दो युवक पंप परआए। उस समय उसके ताऊ का लड़का सूरजमल व सेल्समैन सुनील मौजूद थे। युवकों ने उधार में पेट्रोल मांगा, लेकिन उनको मना कर दिया।
थोड़ी देर बाद दो बाइक पर सात युवक आए। वे अपने हाथों में डंडे व एक युवक फरसा लिए हुए था। आते ही उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। उसके भाई सूरजमल व सेल्समैन सुनील ने बीच-बचाव कराया। परिजनों ने उसे लाखनमाजरा के सरकारी स्कूल में दाखिल कराया, जहां से सिविल अस्पताल रोहतक रेफर कर दिया गया।