हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के संघणी में गुस्साई भीड़ ने वीरवार को भांदल में मनोहर लाल के हत्याकांड के आरोपियों का (टीनपोश) दो मंजिला मकान जला दिया। इससे पहले लोगों ने दोपहर बाद किहार थाने का तीन घंटे घेराव किया। पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की के बाद बैरिकेड लांघकर लोगों की भीड़ थाने पहुंच गई। यहां लोगों ने पुलिस अधिकारी की गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया। थाने में विरोध प्रदर्शन करने के बाद संघणी के लिए रवाना हुई भीड़ ने हत्यारोपियों का मकान जला दिया

पुलिस को रोकने के लिए लोगों ने किहार-लंगेरा मार्ग पत्थरों और पैरापिट से बंद कर दिया था। अप्रिय घटना के आशंका के चलते उपायुक्त चंबा और पुलिस अधीक्षक भीड़ के पीछे-पीछे पैदल चल दिए। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही लोगों की भीड़ तितर-बितर हो गई.

भांदल में युवक की हत्या कर शव बोरे में डालकर ठिकाने लगाने के मामले में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। वीरवार को सलूणी, लचोड़ी, सुंड़ला, किहार, डियूर और भांदल में बाजार बंद रखकर लोगों ने रोष जताया। आसपास के क्षेत्रों से सुबह 12:00 बजे के भारी संख्या में लोगों की भीड़ किहार थाना के बाहर जुटना आरंभ हो गई थी। लोगों ने प्रशासन से मांग उठाई कि हत्या में शामिल पूरे परिवार को पकड़कर सख्त सजा दी जाए।

गौर हो कि चंबा जिले के सलूणी उपमंडल की भांदल पंचायत के संघणी गांव के युवक की हत्या कर आरोपियों ने शव बोरे में डालकर ठिकाने लगा दिया था। 6 जून को परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई। 9 जून को पुलिस ने मामले में पहले एक युवक और दो नाबालिगों को हिरासत में लिया।

इसके बाद नाबालिग के चाचा और चाची को भी गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन लोग युवक की हत्या में शामिल पूरे परिवार को सजा देने की मांग पर अड़े हैं। पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने लोगों को बताया कि शक के आधार पर पुलिस ने हत्या के आरोप में पूरे परिवार के सदस्यों को हिरासत में लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।